सेनेगल में बसों की आपसी टक्कर में 40 लोग मारे गए, 3 दिन के शोक की घोषणा

0
60
अफ्रीका के मध्य सेनेगल में दो बसों के आपस में टकराने के चलते हुए एक्सीडेंट में 40 के करीब लोगों के मरने की सूचना है और इसमें दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। घटना रविवार सुबह की है और इसमें 80 के करीब लोग घायल हुए हैं।  इलाके के स्थानीय निवासी ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना एक यात्री बस का टायर फटने के बाद हुई, जिससे वह विपरीत दिशा में आ रही दूसरी बस के रास्ते में जा गिरी।

वहीं देश के राष्ट्रपति मैकी सॉल ने ट्वीट करके कहा कि मध्य सेनेगल में एक बस दुर्घटना में कम से कम 40 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। टक्कर कैफरीन क्षेत्र के गनीवी गांव में तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुई। गनीबी में आज हुए दुखद सड़क हादसे से मैं बहुत दुखी हूं, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए। मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

राष्ट्रपति ने तीन दिन के शोक की घोषणा की
सॉल ने ट्विटर पर कहा कि वह दुर्घटना से "गहरा दुखी" थे और उन्होंने सोमवार से शुरू होने वाले तीन दिनों के शोक की घोषणा की।
इलाके के स्थानीय अभियोजक ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना एक यात्री बस का टायर फटने के बाद हुई, जिससे वह विपरीत दिशा में आ रही दूसरी बस के रास्ते में जा गिरी।
बता दें कि सेनेगल में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं, जहां बड़े ट्रक और बसें, जो अक्सर दशकों पुरानी होती हैं, अत्यधिक बोझ से दबी होती हैं, दो-लेन वाले राजमार्गों को नुकसान पहुंचाती हैं और अत्यधिक उपयोग से उखड़ जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here