फ्लाइट में शख्स ने महिला पर किया पेशाबः नहीं हुई कार्रवाई, टाटा ग्रुप चेयरमैन को महिला ने लिखा पत्र

0
51

न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में चौंकाने वाली या कहें शर्मसार घटना सामने आई है। विमान में नशे में धुत एक व्यक्ति ने ऐसी शर्मनाक हरकत की कि हर कोई देखता रह गया। उसने बिजनेस क्लास में बैठी एक 70 साल की महिला पर पेशाब कर दिया। आरोप है कि महिला की शिकायत के बाद भी केबिन क्रू मेंबर्स की ओर से व्यक्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद महिला ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को पत्र लिखा है, तब जाकर मामले की जांच शुरू हुई है। वहीं अब इस मामले में डीजीसीए ने बुधवार को कहा, “हम एयरलाइन से रिपोर्ट मांग रहे हैं और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”

एयर इंडिया ने इसकी शिकायत 28 दिसंबर को आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस को दी थी। आईजीआई एयरपोर्ट जिला डीसीपी रवि कुमार सिंह ने बताया कि एयर इंडिया ने आज बुधवार को लिखित तौर पर शिकायत दी है। इस शिकायत के बाद आईजीआई एयरपोर्ट थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी व्यक्ति मुंबई का रहने वाला है और उसकी तलाश की जा रही है। एयरपोर्ट थाने से एक पुलिस टीम मुंबई भेजी गई है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 26 नवंबर, 2022 की है। महिला ने अपने पत्र में लिखा कि विमान में क्रू मेंबर्स कठिन परिस्थिति से निपटने के लिए सजग नहीं थे। उन्होंने कहा, एयरलाइंस की तरफ से उनकी सुरक्षा और सुविधा को सुनिश्चित करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई। हालांकि इस मामले में पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई। टाटा ग्रुप के चेयरमैन को पत्र लिखे जाने के बाद एयर इंडिया एक्शन के मूड में आ गया है। एक अधिकारी ने बताया कि 26 नवंबर को हुई घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके अलावा एयर इंडिया की ओर से घटना की जांच के लिए आंतरिक समिति का भी गठन किया गया है और पुरुष यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की सिफारिश की गई है।

नशे में इतना धुत था कि पेशाब करने के बाद भी नहीं हटा
रिपोर्ट्स के मुताबिक लंच के फ्लाइट में रोशनी कम थी। कुछ लोगों को महसूस हुआ कि शख्स महिला पर पेशाब कर रहा है। इतना ही नहीं इसके बाद भी आदमी तब तक नहीं हिला जब तक कि दूसरे पैसेंजर ने उसे जाने के लिए नहीं कहा। उधर महिला ने क्रू से बताया कि उसके कपड़े, जूते और बैग पेशाब में भीग गए हैं, तो क्रू मेम्बर ने उन्हें कपड़े और चप्पलें देकर अपनी सीट पर लौटने कह दिया। वहीं दिल्ली लैंड होने के बाद आरोपी पैसेंजर बिना किसी एक्शन के बाहर निकल गया।

डिसइनफ्कटेंट छिड़क कर चली गईं एयर होस्टेस 
महिला ने बताया, घटना के बाद उसके कपड़े, बैग, जूते पेशाब से पूरी तरह भीग चुके थे। उन्होंने इस बारे में क्रू मेंबर्स को जानकारी दी, जिसके बाद एयर होस्टेस आईं और डिसइनफ्कटेंट छिड़क कर चली गईं। थोड़ी देर बाद उन्होंने एक जोड़ी पायजामा और डिस्पोजेबल चप्पल दिया गया। महिला ने बताया, पेशाब करने वाले व्यक्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह व्यक्ति वहां से चला गया। महिला का आरोप है कि बिजनेस क्लास की कई सीटें खाली होने के बावजूद उसे दूसरी केबिन सीट नहीं दी गई थी। क्रू ने वहां कीटाणुनाशक का छिड़का। लेकिन महिला ने वही सीट लेने का विरोध किया, तब जाकर उसे दूसरी सीट दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here